पांच मिनट में याद करे किस ग्रह के कौन से नक्षत्र है।

पांच मिनट में याद करे किस ग्रह के कौन से नक्षत्र है।

कुंडली फलकथन करते समय यदि हमे ग्रह व उनके नक्षत्र भी याद हो तो फलकथन में और अधिक सटीकता आ जाएगी ,थोड़ा मुशिकल है यह याद रखना की किस ग्रह के कौन से नक्षत्र है ,,पर इस वीडियो को देखने के बाद आप बहुत ही आसानी से यह सब याद कर लोगे। .

रितेश नागी कल्याण एस्ट्रोलॉजी  के यूट्यूब चैनल में आपका हार्दिक स्वागत करता हूं आज हम अपनी इस वीडियो में जिस विषय https://youtu.be/spR8ZeIfIb8पर बात करने जा रहे हैं वह यह है  की किस ग्रह के कौन कौन से नक्षत्र होते हैं किस-किस नक्षत्र का कौन कौन सा ग्रह मालिक है।

हर ग्रह के हिस्से में तीन नक्षत्र आते हैं आपको इस विषय पर यूट्यूब पर कहीं वीडियोस मिल जाएंगी परंतु हमारी यह  वीडियो कुछ विशेष है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि किस ग्रह के हिस्से में कौन-कौन से तीन नक्षत्र आते हैं ,इसे याद रखना थोड़ा सा कठिन है कह सकते हैं बहुत कठिन है परंतु करने  पर याद हो ही जाते हैं।

लेकिन हमारी इस वीडियो को देखने के बाद आपको

 किस ग्रह के हिस्से में कौन कौन से नक्षत्र आते हैं। 

 किस ग्रह की महादशा कितने साल की होती है। 

वह किस महादशा के बाद कौन से ग्रह की महादशा आती है। 

   यह भी आपको 5 मिनट में याद हो जाएगा

हमारी कल्याण एस्ट्रोलॉजी  के यूट्यूब चैनल  पर जितने भी वीडियो जो आपको मिलेंगे वह सब आपको पसंद अवश्य आएंगी क्योंकि उनको जहां शोध व अद्ययन के बाद  बहुत ही संक्षेप में  मुख्य विषय को सरलतम रूप में समझाने का प्रयास करते हुए बनाया गया है।  जिससे कि वीडियो देखने वाले का  समय भी बचेगा तथा इस विषय के प्राप्त ज्ञान का उपयोग में प्रैक्टिकल लाइफ में भी कर पायेगा।

अगर आपको हमारी यह वीडियो पसंद आए तो प्लीज हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें बैल आइकन को दबाए जिससे कि हमारे द्वारा हमारे चैनल पर डालेगी वीडियो तुरंत आपके पास पहुंच जाए ,हमारे चैनल को शेयर और लाइक भी अवश्य करें हमारी आज की वीडियो का विषय है ग्रह व  उनके नक्षत्र जो कविता के माध्यम से मैं आपको बताने जा रहा हूं जिससे कि वे आसानी से आपको याद हो जाएंगे।

एक बार पहले हम एक नजर मार  लेते हैं कि किस ग्रह के कौन से नक्षत्र होते हैं। 

 केतु के तीन नक्षत्र      अश्विनी    मघा    मूल

शुक्र  के तीन नक्षत्र       भरणी    पूर्वाफाल्गुनी    पूर्वाषाढ़ा

चंद्र के तीन नक्षत्र         रोहिणी   हस्त    श्रवण 

मंगल के तीन नक्षत्र     मृगशिरा चित्रा और   घनिष्ठा 

राहु के तीन नक्षत्र      आर्द्रा     स्वाति  सत तारका या सतभिषा 

 गुरु के तीन नक्षत्र    पुनर्वसु    विशाखा   पूर्वाभाद्रपद 

शनि के तीन नक्षत्र    पुष्य   अनुराधा   उत्तराभाद्रपद

 बुध के तीन नक्षत्र    आश्लेषा   ज्येष्ठा और   रेवती

हम आशा करते हैं कि आपको हमारी यह वीडियो बस या पसंद आएगी तो आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करना बैल आइकन को दबाना वा उसे लाइक करना ना भूलें धन्यवाद

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *